विश्वकप टी-20 में खेलेगी हिमाचल की रेणुका और हरलीन, बढ़ाएगी प्रदेश और देश का गौरव

विश्वकप टी-20 में खेलेगी हिमाचल की रेणुका और हरलीन, बढ़ाएगी प्रदेश और देश का गौरव

धर्मशाला
एचपीसीए के सचिव अवनीश परमार ने कहा कि क्रिकेट से सबसे बड़े महाकुंभ विश्वकप में हिमाचल की दो खिलाड़ियों हरलीन दयोल और रेणुका सिंह ठाकुर का चयन होना प्रदेश के लिए गौरव की बात है।

दस फरवरी से शुरू होने वाले महिला टी-20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में हिमाचल की गेंदबाज रेणुका सिंह ठाकुर और हरलीन दयोल भी खेलेंगी। बीसीसीआई ने वीरवार को महिला टी-20 विश्व कप के लिए भारतीय महिला क्रिकेट टीम की घोषणा कर दी गई। इसमें हिमाचल की रेणुका और हरलीन को जगह मिली है। दोनों खिलाड़ी 12 फरवरी 2023 को कैपटाउन में पाकिस्तान के साथ विश्वकप का पहला मुकाबला खेलेंगी।

इसके अलावा साउथ अफ्रीका में जनवरी में होने वाली ट्राई सीरीज के लिए रेणुका सिंह ठाकुर और हरलीन दयोल के अलावा हिमाचल की विकेटकीपर सुषमा वर्मा को भी भारतीय टीम में जगह मिली है। यह तीनों खिलाड़ी 19 जनवरी को साउथ अफ्रीका के साथ अपना मैच खेलेंगी। हिमाचल के शिमला की रहने वाली रेणुका सिंह ठाकुर वर्तमान में भारतीय महिला क्रिकेट टीम की ओपनर गेंदबाज हैं और रेणुका ने कॉमनवेल्थ खेलों में बेहतर प्रदर्शन करते हुए सबसे अधिक 11 विकेट हासिल किए थे।

वहीं हिमाचल टीम की कप्तान हरलीन दयोल को दिसंबर 2022 में आस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच टी-20 मैचों की सीरीज में टीम में जगह मिली थी। वहीं सुषमा वर्मा पूर्व में भारतीय महिला टीम का हिस्सा रही हैं और उन्होंने 2016 में भारत में हुए टी-20 विश्व कप खेला था।

एचपीसीए के सचिव अवनीश परमार ने कहा कि क्रिकेट से सबसे बड़े महाकुंभ विश्वकप में हिमाचल की दो खिलाड़ियों हरलीन दयोल और रेणुका सिंह ठाकुर का चयन होना प्रदेश के लिए गौरव की बात है। इसके अलावा साउथ अफ्रीका में जनवरी में होने वाली ट्राई सीरीज में भारतीय महिला टीम में रेणुका और हरलीन के साथ सुषमा वर्मा को भी टीम में जगह मिली है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की यह खिलाड़ी इन प्रतियोगिताओं में बेहतर प्रदर्शन कर देश का नाम रोशन करेंगी।

Related posts